मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा में किया लगभग 90 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन

मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा में किया लगभग 90 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन
 

भोपाल :  चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा क्षेत्र में निरंतर विकास से जनता की सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा। मंत्री  सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा के सभी वार्डों में निरंतर सड़कों का संधारण एवं बारिश के पहले नालियों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नरेला विधानसभा में सभी वार्डों में चल रहे विकास कार्यों के माध्यम से क्षेत्र की जनता की सुविधाओं में विस्तार होगा। मंत्री  सारंग ने मंगलवार को नरेला विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 39, 40, 41 एवं 70 के विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 90 लाख की लागत से सी.सी सड़क और नाली निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया।

नरेला बनी फ्लाईओवर विधानसभा

मंत्री सारंग ने कहा कि वर्ष-2008 के नरेला और वर्ष-2022 के नरेला में अंतर स्पष्ट नज़र आता है। उन्होंने कहा कि सड़क, बिजली और पेयजल के साथ ही क्षेत्र के रहवासी मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे। अब नरेला में पक्की सड़कों के साथ ही यातायात के दबाव को कम करने के लिये 7-7 फ्लाई-ओवर की सौगात से नरेला को अब फ्लाई-ओवर विधानसभा के रूप में पहचान मिली है।

ड्रेनेज सिस्टम के अभाव से बनती थी बाढ़ की स्थिति

मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा भोपाल के निचले क्षेत्र में स्थित है। नालियों के अभाव में नरेला विधानसभा में भारी बारिश के चलते जल-भराव की स्थिति बन जाती थी। इस समस्या के निवारण के लिये केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी “अमृत योजना” से विधानसभा क्षेत्र में लगभग 350 करोड़ की लागत से पक्की नालियों का निर्माण कर उनको चैनेलाइज़ किया गया है।
मंत्री सारंग ने कहा कि आदर्श ड्रेनेज सिस्टम की स्थापना से क्षेत्रवासियों को बाढ़ की स्थिति से मुक्ति मिली है।

क्षेत्रवासियों ने किया भव्य स्वागत

कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र के रहवासियों ने मंत्री विश्वास कैलाश सारंग का पुष्पहार एवं आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत कर आभार व्यक्त किया।