जनचौपाल में मिले 67 आवेदन, कलेक्टर ने सुनी आमजनों की समस्याएं

जनचौपाल में मिले 67 आवेदन, कलेक्टर ने सुनी आमजनों की समस्याएं
 

बलौदाबाजार :  कलेक्टर  डोमन सिंह के निर्देश पर सँयुक्त जिला कार्यालय समेत जिले के अन्य सभी निर्धारित कार्यालयों में जनचौपाल का आयोजन किया गया। जिला मुख्यालय में आज कुल 67 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 45 को टोकन जारी कर समय सीमा के तहत दर्ज किए है एवं 22 आवेदन सामान्य आवदेन प्राप्त हुए जिसका निराकरण करनें के निर्देश कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को दिए है।आज आवेदकों में पलारी तहसील अंतर्गत ग्राम बलौदीनिवासी मोतीलाल डहरिया ने पावर ग्रिड द्वारा 2 सालों से मुवाअजा नही मिलने की शिकायत की गयी। जिस पर कलेक्टर ने आवेदन को समय सीमा में दर्ज कराते हुए बलौदाबाजार एसडीएम को जॉच कर राशि दिलाने के निर्देश दिए है। इसी तरह पलारी तहसील अंतर्गत ग्राम कानाकोट की सरस्वती महिला स्व सहायता समूहों के सदस्यों ने रेडी टू ईट निर्माण कर्ता महिला समूह का पिछले 4 माह से मानदेय एवं 10 प्रतिशत कटौती राशि एवं 1 वर्ष का भुगतान संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग को निराकरण करनें के निर्देश दिए है।


कसडोल तहसील के अंतर्गत ग्राम हड़हापारा निवासी संतरा ने सीमाकंन के लिए आवेदन किया है। सिमगा अंतर्गत ग्राम किरवई के समस्त ग्रामीणों ने गांव के शासकीय प्राथमिक शाला में अतिरिक्त भवन  के निर्माण  हेतु आवेदन प्रस्तुत किया है। इस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को वैकल्पिक व्यवस्था कराने हेतु निर्देश दिए ताकि किसी भी तरह की बच्चों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए।


11 वर्षीय डिम्पी को मिला श्रवण यंत्र आज जनचौपाल में बलौदाबाजार नगर निवासी 11 वर्षीय डिम्पी नायक को समाज कल्याण विभाग की तरफ से श्रवण यंत्र दिया गया। श्रवण यंत्र मिलने पर उनकी माता ने जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,जिला पंचायत सीईओं डॉ. फरिहा आलम सिद्की सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारी गण उपस्थित थे।