हल्द्वानी जेल में 45 कैदी एचआईवी संक्रमित मिले

हल्द्वानी जेल में 45 कैदी एचआईवी संक्रमित मिले
 

 Haldwani : उत्तराखंड की हल्द्वानी जेल से चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. इस जेल में एक साथ 45 कैदी एचआईवी संक्रमित मिले हैं. यही नहीं, एचआईवी संक्रमित कैदियों में एक महिला कैदी भी शामिल है. इन आंकड़ों के सामने आने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए हैं. हालांकि कैदियों के मिलने का सिलसिला लंबे समय से जारी था, जिसके बाद अब हल्द्वानी जेल में ही इन कैदियों के इलाज की व्यवस्था कर दी गई है और एआरटी सेंटर खोल दिया गया है, जहां एचआईवी संक्रमित कैदियों का इलाज किया जा रहा है.

सुशीला तिवारी अस्पताल ने खोला जेल में सेंटर

हल्द्वानी जेल में एआरटी सेंटर के इन्चार्ज डॉ परमजीत सिंह  ने बताया कि इस जेल में एचआईवी संक्रमित कैदियों के इलाज की व्यवस्था की गई है. खास इन्हीं कैदियों के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल की तरफ से एआरटी सेंटर शुरू कराया गया है. डॉ परमजीत सिंह ने बताया कि हल्द्वानी जेल में 44 पुरुष कैदियों में एचआईवी मिला है, जिनका इलाज चल रहा है. वहीं, एक महिला कैदी भी एचआईवी संक्रमित है. 


डॉ परमजीत सिंह ने कहा कि जेल में एचआईवी संक्रमित कैदियों के लिए एआरटी सेंटर शुरू किया गया है. यहां पर संक्रमित कैदियों का इलाज किया जा रहा है. पूरी टीम उनपर नजर रख रही है. यही नहीं, संक्रमित कैदियों को नाको की गाइडलाइन्स के तहत फ्रीम इलाज भी दिया जा रहा है. इसके अलावा जरूरी दवाइयों का भी वितरण किया जा रहा