तो क्या भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार सिंह को मिलने वाले मुस्लिम वोट से बदल जाएंगे समीकरण?

तो क्या भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार सिंह को मिलने वाले मुस्लिम वोट से बदल जाएंगे समीकरण?
 

यामीन विकट
ठाकुरद्वारा।
मुरादाबाद लोकसभा चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा के कुँवर सर्वेश कुमार सिंह और कांग्रेस सपा गठबंधन के प्रत्याशी डॉ एस टी हसन के बीच होना तय माना जा रहा है। 

एक ओर जहां भाजपा के 90 प्रतिशत विरोधी गठबंधन प्रत्याशी को जिताने के प्रयास करते हुए मतदान करेंगें वंही दूसरी ओर भारी संख्या में हिंदू मतदाता भी भाजपा प्रत्याशी के हक में मतदान करेंगे। बता  दें कि भाजपा के कुँवर सर्वेश कुमार सिंह इस क्षेत्र में हिन्दू और मुस्लिम दोनो ही मतदाताओं के बीच अपनी बेहद मजबूत पकड़ बनाये हुए हैं और उन्हें इस बात के लिए भी जाना जाता है कि वह कभी भी धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करते हैं। इसीलिए उनके दरबार में सभी धर्मों के लोगो का आना जाना लगा रहता है। 

इस चुनाव में भी यही कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी अपनी छवि के कारण कितने मुस्लिम मतदाता उनकी ओर जाते हैं। रविवार को कुँवर सर्वेश कुमार सिंह को भाजपा का टिकिट मिलने की घोषणा होते ही जिस तरह से मुस्लिम समुदाय के लोग सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देते नजर आए हैं उससे साफ है कि चुनाव में भी बड़ी संख्या में उन्हें मुस्लिम समुदाय के लोगों का साथ मिलेगा। 

उधर सपा कांग्रेस गठबंधन से प्रत्याशी बनाये गए डॉ एस टी हसन की बात करें तो यूँ तो वह एक अच्छे व्यक्ति माने जाते हैं लेकिन इस बार उनसे क्षेत्र के लोग कुछ नाराज़ नज़र आ रहे हैं और इसका कारण बताया जा रहा है उनका लोगों के बीच न आना या लोगों के छोटे छोटे काम भी न करा पाना। 

कुछ लोग कहते हैं कि डॉ एस टी हसन अनेक मुद्दों पर लोकसभा में खुलकर अपनी बात रखते हैं तो कुछ लोग अपने निजी काम न होने पर उनसे नाराज़ भी नज़र आते हैं शायद यही वजह है कि कुँवर सर्वेश कुमार सिंह ने टिकट मिलते ही न केवल अपनी जीत का दावा ठोक दिया है बल्कि यंहा तक कह दिया है कि वह डेढ़ लाख वोटों से यह चुनाव जीतेंगे। अब देखना होगा कि लोकसभा चुनाव में कौन प्रत्याशी जनता जनार्दन को पसंद आता है और कौन आने वाले समय में अपने सर पर जीत का ताज सजाता है।