मुरादाबाद: पल-पल में बदल रहे सूत्र, टिकिट की खींचतान से वोटर्स परेशान

मुरादाबाद: पल-पल में बदल रहे सूत्र, टिकिट की खींचतान से वोटर्स परेशान
 

यामीन विकट
मुरादाबाद।  
लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आ रहे हैं, लेकिन मुरादाबाद सीट पर गठबंधन टिकिट को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सूत्रों के हवाले से लगातार टिकिट मिलने और कटने की खबरें आ रही हैं, जिससे लोगों में काफी परेशानी है।

पिछले कई दिनों से सपा-कांग्रेस गठबंधन मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पा रहा है। पहले कई नाम चर्चाओं में आने के बाद टिकिट पूर्व सांसद डॉ एस टी हसन को दिया गया फिर खबर आई कि उनका टिकिट काटकर अब बिजनोर से विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकीं रुचि वीरा को टिकिट दिया गया है।

अब एक बार फिर सूत्र दौड़ पड़े हैं कि अब पुनः डॉ एस टी हसन को ही टिकिट दिया जा रहा है। खबर ये भी छनकर आ रही है कि आलाकमान ने डॉ एस टी हसन को नामांकन दाखिल करने से मना किया था लेकिन फिर भी उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। संसदीय क्षेत्र के लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि ये टिकिट-टिकिट का खेल कब तक चलता रहेगा या फिर कोई ऐसा राजनीतिक चक्रव्यूह तैयार किया जा रहा है जो एन वक्त पर सबको चोंकाने वाला होगा। 

हालांकि ऐसा लगता तो नहीं है लेकिन फिर भी ये राजनीति है इसमे सब कुछ सम्भव है।बहरहाल जो भी हो लेकिन लोग अब इस सूत्रों के हवाले से कुछ परेशान लगने लगे हैं क्योंकि ये सूत्र पल पल बदल रहे हैं और बार बार हो रहे इस बदलाव से लोग खासे नाराज नज़र आ रहे हैं। 

कुछ लोगों का तो ये तक कहना है कि हम तो जड़ खरीद गुलाम हैं और गठबंधन पहले टिकिट टिकिट खेल ले जब मन भर जाए तो बता देना कि किस प्रत्याशी को वोट देना है उसी को दे देंगे। उधर इस बार बार के बदलाव से कभी डॉ एस टी हसन के चाहने वाले नाराज़ होते हैं तो कभी डॉ एस टी हसन को नापसंद करने वाले राहत की सांस लेते हैं। अब देखना होगा कि आखिर टिकिट की ये खींचतान किस प्रत्याशी के चाहने वालों के लिए नाराज़गी की वजह बनती है।