मुरादाबाद: नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ही रूचि वीरा का सपा में जबरदस्त विरोध, पुतला फूंका

मुरादाबाद: नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ही रूचि वीरा का सपा में जबरदस्त विरोध, पुतला फूंका
 

यामीन विकट

मुरादाबाद। सपा प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन का टिकट काटने की चर्चाओं और बिजनौर की रूचि वीरा को मुरादाबाद लोकसभा से नया प्रत्याशी बनाए जाने पर समाजवादी पार्टी में जबरदस्त विरोध शुरू हो गया है। मुस्लिम बहुलक क्षेत्र में यह कहकर रुचि वीरा का विरोध किया जा रहा है कि बाहरी प्रत्याशी है यहां जबकि यह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है और यहां मुस्लिम प्रत्याशी समाजवादी से होना चाहिए और डॉक्टर एसटी हसन बेहतर प्रत्याशी है। फिलहाल, नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ही रूचि वीरा का सपा में जबरदस्त विरोध के बीच पुतला फूंकते हुए कुछ लोगों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

निवर्तमान सांसद और सपा प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन ने समाजवादी पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल किया लेकिन वह घर तक भी नहीं पहुंचे थे कि कचहरी से लेकर सत्ता के गलियारों तक यह चर्चा खूब फैल गई कि डॉक्टर एसटी हसन का पार्टी हाई कमान ने टिकट काट दिया है और उनके स्थान पर बिजनौर जनपद की सपा नेत्री/ पूर्व विधायक रुचि वीरा को मुरादाबाद लोकसभा से समाजवादी पार्टी ने अपना नया प्रत्याशी घोषित किया है।

लव इंडिया पोर्टल की खबर के मुताबिक, समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले मुस्लिम क्षेत्रों में जबकि जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन ने इसे कोरी अफवाह बताया और कहा कि यह विरोधियों की साजिश है और सपा समर्थक किसी के बहकावे में ना आए।

लेकिन यह पब्लिक है और सब जानती है… फिल्मी गीत को चरितार्थ करते हुए मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी की नई प्रत्याशी रुचि वीरा का विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें समाजवादी पार्टी और सपा प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन के समर्थक रूचि वीरा का पुतला फूंकते हुए दिखाई दे रहे हैं। जबकि अभी तक रूचि वीरा ने नामांकन पत्र तक दाखिल नहीं किया है और वह अभी लखनऊ से लौट रही है। उम्मीद है कि कल बुधवार को रूचि वीरा अपना नामांकन पत्र समाजवादी पार्टी से दाखिल करेंगी।

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा है वायरल

मालूम हो कि रूचि वीरा की पैरवी सीतापुर कारागार में बंद सपा नेता आजम खान ने हाई कमान से की थी। फिलहाल, नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व, रूचि वीरा के विरोध ने इतना स्पष्ट कर दिया है कि सपा में एक- दो नहीं बल्कि कई गुट हैं और वह कोई बाहरी प्रत्याशी नहीं चाहते और उनकी ख्वाहिश है कि मुरादाबाद लोकसभा से मुस्लिम प्रत्याशी ही समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार हो।