Moradabad News: प्रेमी के घर धरना देकर युवती ने जीती प्यार की जंग, लिए सात फेरे

Moradabad News: प्रेमी के घर धरना देकर युवती ने जीती प्यार की जंग, लिए सात फेरे
 

पंडित अनिल भारद्वाज
Moradabad News:
प्रेेमी के घर पर धरना देकर प्रेमिका ने प्यार की जंग जीत ली है। युवती  की जिद के चलते दोनों परिवारों की हुई पंचायत को भी झुकना पड़ा 24 घंटे चली पंचायत के बाद दोनों परिवार के लोगों को सहमति देनी पड़ी । वहीं पुलिस द्वारा कार्यवाही के भय के चलते युवक को भी रजा मंदी देनी पड़ी।

युवक में युवती के पक्ष के लोगों की मौजूदगी में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पंडित नंदकिशोर ने मंदिर परिसर में विधि विधान से संपन्न कराया बताते चलें कि जनपद मुरादाबद के कांठ क्षेत्र की एक युवती का ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के गांव फसियापुरा निवासी एक  युवक से  काफी लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

शादी से इंकार करने पर बुदवार को युवती ने अपने प्रेमी के घर की चौखट पर धरना देकर बैठ गई थी । यह देख युवक के परिजन घर छोड़कर फरार हो गए लेकिन गांव के लोगों की भीड़ जुटने पर युवक के परिजनों को बुलाकर युवती के परिजनों को भी मौके पर बुलाया गया।

युवती को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी थी जिस पर युवक पक्ष के लोग घर छोडकर भाग गए थे। युवती के परिजनो व युवक के परिजनों के बीच ठाकुरद्वारा में एसडीएम कोर्ट रोड पर भिडंत हो गई थी। बाद में थाने पर पहुंचकर दोनों पक्षों की महिलाओं में जमकर खींचातानी हुई ।

पूरी रात चली पंचायत के बाद  दोनों पक्षों की सहमति बनने पर गुरुवार को नगर के मंदिर परिसर में विधि विधान से सात फेरों की रस्म के साथ संपन्न कराया गया और पक्ष के लोगों ने अपनी बेटी को युवक के साथ विदा किया। दोनों के परिजनों ने एक साथ गले मिलकर रिश्तेदारी निभाने का वादा किया। युवक व युवती गले में वरमाला डालकर कोतवाली परिसर में जाकर विवाह करने की सूचना दी । दोनों पक्षो ने पुलिस को समझौता नाम लिखकर दे दिया ।